पाक के नये PM इमरान खान बुलेटप्रूफ कारों की करवाएंगे नीलामी

0
150

नई दिल्ली: पाक के नये PM इमरान खान ने फैसला किया है कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं, बल्कि सैन्य सचिव के तीन बेडरूम वाले आवास में रहेंगे. खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी मितव्ययिता बरतने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं. खान ने कहा कि प्रधानमंत्री निवास में 524 सेवक और 80 कारें हैं.

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री यानि मेरे पास 33 बुलेटप्रूफ कार भी है. उड़ने के लिए हेलिकॉप्टर और विमान भी हमारे पास हैं. हमारे यहां गवर्नर का विशाल आवास हैं और हर कल्पनीय आराम की चीजें हैं. उन्होंने कहा, एक तरफ हमारे पास अपने लोगों पर खर्च करने के लिए पैसे नहीं है दूसरी तरफ हमारे यहां कुछ लोग ऐसे तरह रहते हैं जैसे औपनिवेशिक स्वामी रहते थे.

वह अपने और देश के खर्चे को कैसे घटाएंगे इस बारे में अपनी योजनाएं बताते हुए खान ने कहा, ‘‘मैं 524 की जगह दो लोगों को रखूंगा. मैं तीन बेडरूम वाले आवास में रहूंगा. मैं दो कार रखूंगा क्योंकि खुफिया एजेंसियों ने मुझे बताया है कि मेरी जान को खतरा है. मैं बानीगाला नहीं छोड़ना चाहता था लेकिन मुझे ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. खान ने कहा उनकी सरकार बाकी बुलेट प्रूफ कारों को नीलाम करेगी और कारोबारियों को उन्हें खरीदने का न्योता दिया.

गौरतलब है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान के आर्थिक हालात बहुत ही खराब हैं और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उसकी छवि भी बहुत खराब हो गई है. ऐसे में नई सरकार के सामने बहुत सी चुनौतियां हैं. बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से निपटने के लिये सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here