महागठबंधन में कौन होगा PM उम्मीदवार के सवाल पर अखिलेश यादव का यह जवाब

0
155

आगरा: महागठबंधन में PM पद की उम्मीदवारी को लेकर आश्वस्त रहने वाली कांग्रेस पार्टी के लिए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के आज के बयान से मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजीलाल सुमन की पत्नी के निधन पर आगरा पहुंचे अखिलेश यादव ने महागठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के सवाल पर कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले या इसके बाद इस मामले में फैसला कर लिया जाएगा. अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

उन्होंने साथ ही कहा कि महागठबंधन से भाजपा चिढ़ी हुई है. प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर हमारी सरकार द्वारा शुरू किए गए योजनाओं का दोबारा शिलान्यास कर रहे हैं. अखिलेश ने कहा कि भाजपा महागठबंधन से डर रही है और देश को अब नए प्रधानमंत्री की जरूरत है.

बसपा के साथ सपा के गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा, ‘बहुजन समाज पार्टी से हमारा गठबंधन कितना मजबूत है, ये तो भाजपा की भाषा ही बता रही है. सपा प्रमुख ने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को जवाब देना शुरू कर दिया है. इसका परिणाम कैराना, गोरखपुर और फूलपुर है.

उन्होंने कहा कि योगी सरकार के राज में उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर है. पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल है. महिलाओं के साथ अन्याय हो रहा है. कानून व्यवस्था इस कदर ध्वस्त हो गई है कि जेल में भी हत्याएं हो रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here