टेनिस: राफेल नडाल ने अपने नाम से टेनिस टूर्नामेंट की घोषणा की, जानें कब

0
178

मर्लोका: दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने कहा है कि वह अपने पूरे करियर में हर मैच जीतने के लिए नहीं बल्कि प्रतिस्पर्धा के लिए खेले हैं. समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 17 बार के ग्रैंडस्लैम खिताब विजेता नडाल ने बुधवार को अपने नाम से नए टेनिस टूर्नामेंट की घोषणा की.

इस टूर्नामेंट का नाम ‘द राफा नडाल ओपन’ रखा गया जो एटीपी चैलेंजर का हिस्सा है. यह टूर्नामेंट 25 अगस्त से दो सितंबर के बीच खेला जाएगा.

नडाल ने कहा, “मेरा लक्ष्य हमेशा से हर मैच जीतना नहीं रहा है. मैं हर सप्ताह प्रतिस्पर्धी रहना चाहता हूं और अगर जीत गया तो बेहतर है.” उन्होंने कहा, “करियर के इस पड़ाव पर खेल में जीत काफी कुछ है, लेकिन अच्छे स्तर पर अच्छी प्रतिस्पर्धा करने से मुझे खुशी मिलती है. नडाल ने कहा है कि यह हैरत की बात है कि वह 30 साल के होने के बाद भी पहले स्थान पर हैं, रोजर फेडरर 36 साल के हैं और दूसरे पर हैं, नोवाक जोकोविक 31 साल के हैं.

उन्होंने कहा, “तीन खिलाड़ी क्यों दबदबा बनाए हुए हैं इसके दो कारण हो सकते हैं. या तो हम विशेष हैं या आने वाले खिलाड़ी उतने अच्छे नहीं हैं. मैं नहीं कह सकता कि कौन सही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here