मुजफ्फरपुर कांड: CBI अधिकारी का तबादला, तेजस्वी ने नीतीश को जिम्मेदार ठहराया

0
141

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच कर रहे सीबीआई के एसपी जेपी मिश्रा का तबादला कर दिया गया है. गृह मंत्रालय ने CBI के कई अधिकारियों का तबादला किया जिसमें मुजफ्फरपुर कांड की जांच का नेतृत्व कर रहे जेपी मिश्रा का तबादला कर उन्हें पटना डीआईजी के ऑफिस में नियुक्त किया गया है.

तबादले के बाद एक बार फिर से बिहार में सियासत तेज हो गई है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया है कि जेपी मिश्रा का सीबीआई से तबादला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कहने पर किया गया है. इस पूरे मुद्दे को लेकर ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जेपी मिश्रा मुजफ्फरपुर कांड की जांच काफी तेजी से कर रहे थे जो मुख्यमंत्री को नागवार गुजर रहा था.

तेजस्वी ने कहा कि सीबीआई मुजफ्फरपुर कांड की जांच में अब तक दो पूर्व समाज कल्याण विभाग के मंत्री मंजू वर्मा और दामोदर रावत से पूछताछ कर चुकी है जिसकी वजह से नीतीश कुमार काफी असहज महसूस कर रहे थे और इसी वजह से उन्होंने जेपी मिश्रा का तबादला करवा दिया.

सरकार पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जेपी मिश्रा का तबादला इस वजह से भी सवालों के घेरे में है, क्योंकि सीबीआई गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में इस कांड को लेकर अब तक हुई जांच का रिपोर्ट जमा करने वाली थी. गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच पटना हाईकोर्ट के निगरानी में CBI कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here