विराट ने इंग्लैंड से सीरीज जीत के बाद इस खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

0
84

ब्रिस्टल : भारतीय कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में मिली जीत के बाद बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण दौरे की शुरुआत सीरीज जीत से करना बहुत अच्छा रहा।

कोहली ने कहा, हमारे गेंदबाजों ने जबर्दस्त वापसी की। एक समय हमें लग रहा था कि इंग्लैंड 225-230 रन बना लेगी। लेकिन हमारे खिलाड़‍ियों ने चरित्र दिखाया और मुझे उन पर गर्व है। हमने अंतिम 10 ओवरों में बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। इस फॉर्मेट में 25-30 रन बहुत महत्वपूर्ण हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, पांड्‍या बहुत अच्छे ऑलराउंडर हैं। उन्हें अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर बहुत विश्वास है। चौके-छक्के लगने के बाद उन्होंने जिस तरह 4 विकेट लिए, वह काबिलेतारीफ है। वैसे तो रोहित शर्मा का शतक स्पेशल था, लेकिन दिन का सबसे उल्लेखनीय प्रदर्शन तो हार्दिक पांड्‍या ने किया।

गेंदबाजों के लिए मुश्किल दिन

कोहली ने कहा कि पिच पूरी तरह सपाट थी और गेंदबाजों को बहुत मुश्किल हो रही थी। इंग्लैंड 200 के करीब पहुंचा और हमने कुछ गेंद शेष रहते जीत हासिल की। हम आगे के मैचों में भी टीम कॉम्बिनेशन में इसी तरह प्रयोग करते रहेंगे।

हार्दिक और रोहित चमके

इंग्लैंड को जोस बटलर (67) और जेसन रॉय ने तूफानी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 94 रन जोड़े। मजबूत शुरुआत के बाद इंग्लिश मध्यक्रम लड़खड़ाया और मेजबान टीम 9 विकेट पर 198 रन ही बना पाई। हार्दिक पांड्‍या ने 38 रनों पर 4 विकेट लेकर करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसके जवाब में भारत ने 8 गेंद शेष रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। रोहित 56 गेंदों में 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट ने 43 और हार्दिक ने नाबाद 33 रनों का योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here