मो. सिराज की घातक गेंदबाजी, भारत ‘ए’ ने दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को पारी के अंतर से हराया

0
16

बेंगलुरू: तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ‘ए’ ने चार दिवसीय गैरआधिकारिक टेस्‍ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को हरा दिया. दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम के रूडी सेकेंड और शॉन वान बर्ग की जुझारू पारियों के बावजूद भारत ‘ए’ ने यह मैच एक पारी और 30 रन से जीता. इस जीत के सहारे टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है.भारत ‘ए’की इस जीत में तेज गेंदबाज सिराज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट हासिल किए.

पहली पारी में 338 रन से पिछड़ने और फिर मोहम्मद सिराज (73 रन देकर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के कारण दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ टीम पर बड़े अंतर से हार का खतरा मंडरा रहा था लेकिन चौथे दिन मेहमान टीम के बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी भरी बल्लेबाजी की. हालांकि मैच ड्रॉ कराने की उसकी कोशिशें आखिर में नाकाम रहीं. दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ टीम दिन के आखिरी सत्र में 308 रन पर आउट हो गई.

दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 99 रन से आगे शुरू की. अविजित बल्लेबाज जुबैर हमजा (63), सेकेंड (94) और वॉन बर्ग (50) ने अर्धशतक जमाए. हमजा दिन के नौवें ओवर में आउट हो गए थे लेकिन इसके बाद सेकेंड और वॉन बर्ग ने अगले 50 ओवर तक कोई झटका नहीं लगने दिया जिससे मैच के ड्रॉ होने की संभावना बन गई.

रजनीश गुरबानी (45 रन देकर दो) ने 99वें ओवर में वॉन बर्ग की एकाग्रता भंग करके सेकेंड के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी को तोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here