फॉफ डु प्लेसिस ने बॉल टेंपरिंग पर दिया बड़ा बयान, कह दी ये बड़ी बात

0
64

खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी इसमें कमी नहीं हो रही है ऐसे में बॉल टेंपरिंग को लेकर जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

 बॉल टेंपरिंग पर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आइसीसी से कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। डु प्लेसिस ने कहा बॉल टेंपरिंग घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं, खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी इसमें कमी नहीं हो रही है ऐसे में बॉल टेंपरिंग को लेकर जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, उपकप्तान डेविड वॉर्नर और नवोदित खिलाड़ी कैमरून बेनक्राफ्ट बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए गए थे, इन्हें इसके लिए सजा भी मिली लेकिन उसके बावजूद वेस्टइंडीज दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल भी इस मामले में फंस गए हैं आपको बता दें कि खुद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फॉफ डुप्लेसिस भी बॉल टेंपरिंग के मामले से नहीं बच पाए हैं साल 2013 के दौरान जब दक्षिण अफ्रीकी टीम यूएई के दौरे पर गई थी तब और साल 2016 में ऑस्ट्रेलियाई दौरे वाली दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फॉफ डुप्लेसिस बॉल टेंपरिंग मामले में फंसे थे।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, ‘आइसीसी को ऐसा करना ही होगा। बॉल टेंपरिंग का मामला अब अक्सर सुनाई देता है। उन्हें इसे रोकने के लिए जल्द से जल्द कोई बड़ा कदम उठाना होगा। मुझे पता है कि उन्होंने मुलाकात की, लेकिन अभी भी ऐसा नहीं लग रहा कि कुछ भी बदलाव आया है।’

डुप्लेसिस ने कहा कि, नियम और बाकी चीजें सब वहीं हैं, इसलिए, उन्हें इसमें बदलाव करना होगा। बॉल टैंपरिंग के लिए सजा कड़ी से कड़ी होनी चाहिए।’ आपको बता दें कि बॉल टैंपरिंग के मामले पिछले कुछ सालों में लगातार बढ़े हैं। अब आइसीसी भी इस मामले को गंभीरता से ले रह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here