बड़ी खबर! SBI अकाउंट होल्डर के लिए 31 अक्टूबर से बदल जाएगा यह नियम

0
81

नई दिल्ली : अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. बैंक की तरफ से लिए गए निर्णय में ट्रांजेक्शन की सीमा घटा दी गई है. नए नियम के अनुसार अब आप एक दिन में अधिकतम 20 हजार रुपये ही निकाल सकेंगे. मौजूदा समय में एसबीआई के एटीएम से आप एक दिन में 40 हजार रुपये तक निकाल सकते हैं. यानी आप अगर 30 अक्‍टूबर तक पैसे निकालना चाहते हैं तो 40 हजार रुपये निकाल सकते हैं. एसबीआई की तरफ से इस बारे में अपनी सभी शाखाओं को निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

फैसला इसलिए लिया गया …

SBI  की तरफ से देशभर की ब्रांच में भेजे गए निर्देश में कहा गया है ‘बैंकों को ATM ट्रांजेक्शन में होने वाली धोखाधड़ी की मिलने वाली शिकायतों को देखते हुए डिजिटल-कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से नगदी निकासी की सीमा को घटाने का निर्णय लिया गया है. क्लासिक और मेस्ट्रो प्लेटफॉर्म पर जारी किए डेबिट कार्ड से भी निकासी सीमा को घटाया गया है.

खास कार्ड लेना होगा SBI ग्राहकों को
SBI ने कहा है कि जिन ग्राहकों को एक दिन में 20 हजार से अधिक की निकासी एटीएम से करनी हो तो वह चाहें तो ऊंचे वेरिएंट वाला डेबिट कार्ड्स ले सकते हैं. ऐसे कार्ड्स उन खाताधारकों को जारी किया जाता है, जिनके खाते में मिनिमम बैलेंस ज्‍यादा होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here