अपने साथ अपनों को खड़ा करने का शौक़ रखने वाले सावजी ढोलकिया की कहानी जानकर रह जाएंगे दंग..

0
31
Savji dholakia

डेस्क। अपने साथ अपनों को खड़ा करने का शौक़ रखने वाले सावजी ढोलकिया की कहानी भी दिल छू लेने वाली है। हीरों की चकाचौंध में रहे सावजी भी हीरा बन कर दूसरों को चमकाने का काम कर रहे है। सावजी ढोलकिया जो की हरी कृष्णा एक्सपोर्ट्स के चेयरमैन है। अक्सर अपनी दिलदारी के लिए सुर्ख़ियों में रहे है। और इसी तरह एक बार फिर सावजी खबरों में छा गए है।

जी हाँ, चाहे दिवाली का बोनस हो या एम्प्लॉइज का कठिन परिश्रम सेलिब्रेशन, सावजी किसी भी अवसर को फीका रंग नहीं पड़ने देते है। एक बार फिर सावजी ने अपने तीन कर्मचारियों को 25 वर्ष पूरे करने के उपलक्ष में मर्सिडीज बेंज गिफ्ट करके सुर्खियां बटोरी है। सावजी ने उपहार देकर उनका सम्मान किया और ईमानदारी और मेहनत को एक नया नाम दिया।

सावजी के जीवन पर प्रकाश डाला जाए तो पता चलता है कैसे उन्होंने गरीबी को मात देकर आज इतना बड़ा बिज़नेस खड़ा किया। करीब 6 हज़ार कर्मचारियों और सालाना 6 हजार करोड़ रुपये के टर्नओवर वाली कम्पनी के मालिक सावजी की अपनी कहानी भी अनोखी है। सावजी आज से करीब 40 साल पहले अपने गांव से महज 12.5 रुपये लेकर गांव से सूरत आए थे। ये पैसे भी उन्होंने बस का टिकट खरीदने में खर्च कर दिए थे। गरीबी की हालत में सावजी के लिए हर दिन किसी चुनौती से कम नहीं था। फिर भी सावजी ने हार नहीं मानी और अपने सपनों को पंख लगाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here