इंग्लैंड दौरे में शर्मनाक हार से BCCI के निशाने पर शास्त्री-कोहली

0
120

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में शर्मनाक पराजय के बाद तीसरे टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को बीसीसीआई के सवालों का सामना करना पड़ सकता है.चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम का चयन तीसरे टेस्ट के बाद किया जाएगा. जो शनिवार को नॉटिंघम में शुरू होगा. इसके नतीजे के बाद ही बोर्ड भावी कार्रवाई के बारे में फैसला लेगा.

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘भारतीय टीम यह शिकायत नहीं कर सकती कि उसे तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला. दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद खिलाड़ियों ने व्यस्त कार्यक्रम और अभ्यास मैचों के अभाव की शिकायत की थी. उनसे बात करने के बाद ही हमने तय किया कि सीमित ओवरों की सीरीज टेस्ट से पहले खेली जाएंगी.

अधिकारी ने कहा, सीनियर टीम के कहने पर ही हमने भारत ए टीम को उसी समय दौरे पर भेजा. दो सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय उस दौरे पर साथ गए. जो उन्होंने चाहा, हमने सब किया. अब नतीजे नहीं आ रहे तो बोर्ड को सवाल करने का पूरा हक है.

भारत के सीरीज हारने पर शास्त्री और कोहली के अधिकारों में कटौती हो सकती है. अधिकारी ने कहा, ‘शास्त्री और मौजूदा सहयोगी स्टाफ ऑस्ट्रेलिया में (2014-15 में 0-2) , दक्षिण अफ्रीका (2017-18 में 1-2) में सीरीज हारा और अब हम इंग्लैंड में बुरी स्थिति में हैं.’

BCCI के एक सूत्र ने कहा कि बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here