राजस्थान चुनाव 2018: प्रेशर पॉलिटिक्स बिगाड़ देगी कांग्रेस का खेल!

0
78
congress releases first list

डेस्क। पिछले दो-तीन से कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता दिल्ली में डेरा जमाए हुए है। अपना टिकट पक्का करने कांग्रेस के विधायक और अपने क्षेत्र के बड़े नेता अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में बैठे है। लेकिन पार्टी अभी भी अपनी पहली लिस्ट जारी नहीं कर पाई है। वहीं भाजपा ने अपनी दो सूची जारी कर दी है।

दिल्ली में कांग्रेस पदाधिकारियों की मीटिंग के दौरान आपसी झगड़े की ख़बरें भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी। ऐसे में कुछ कांग्रेस लीडर जो अपनी टिकट की मांग कर रहे थे उन्होंने बिना टिकट का इंतज़ार करते हुए बुधवार को नामांकन भर दिया।

मतलब साफ़ है अगर अब पार्टी इन बड़े नेताओं के टिकट काटती है तो ये चुनाव हर हाल में लड़ेंगे। इसके साथ पार्टी के पदाधिकारियों भी थोड़े दबाब में है। अगर इन लोगों की टिकट काटेंगे तो ये पार्टी को अपने-अपने क्षेत्रों में बड़ा नुकशान कर सकते है। अब देखना है कांग्रेस इस प्रेशर पॉलिटिक्स से कैसे बच पाएगी। 

बता दें राजस्थान विधानसभा में कुल 200 सीटें हैं। इनमें 142 सीट सामान्य, 33 सीट अनुसूचित जाति और 25 सीट अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं। यहा पर पिछले कुछ चुनावों से एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा की सरकारें बनी है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here