वसुंधरा सरकार को HC से झटका, सरकारी खर्च पर नहीं निकल सकेगी चुनावी यात्रा

0
95

राजस्थान की CM वसुंधरा राजे को हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. राजस्थान HC ने आज कहा कि गौरव यात्रा के ऊपर सरकारी खर्च न किया जाए.गौरव यात्रा के दौरान चलने वाले वाहनों में CM वसुंधरा राजे को छोड़कर मंत्रियों अधिकारियों पर सरकारी पैसे खर्च नहीं होंगे.

गौरतलब है कि पहले कांग्रेस ने राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी कि सरकारी खजाने से वसुंधरा राजे चुनावी यात्रा पर निकली हैं और अपने इस यात्रा के दौरान कलेक्टर व एसपी की मदद से लोगों को बुला रहे हैं. इतना ही नहीं योजना के लाभार्थियों को बुलाकर यह समझाया जा रहा है कि बीजेपी को वोट दें.

कांग्रेस के याचिका पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने BJP को और राजस्थान सरकार को नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब में राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने कहा था कि बीजेपी राज्य सरकार की मिलीजुली यात्रा है.

राजस्थान में जिस पार्टी की सरकार है उस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलनों में आएंगे ही और साथ ही सरकार अपनी योजना का लाभ लिए लोगों से संवाद कर रही है तो वह भी आएंगे. इस पर सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था.

राजस्थान हाईकोर्ट के जज जीआर मूलचंदानी ने आज इस मामले में फैसला सुनाया है और कहा कि सरकारी खर्च चुनावी यात्रा यानी गौरव यात्रा पर नहीं होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here