राजस्थान के रण में आज राहुल गांधी, जयपुर में रोड शो से चुनाव प्रचार का आगाज

0
263

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज से कांग्रेस चुनाव प्रचार का बिगुल फूंक रही है. जिसके तहत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर पहुंच रहे हैं, जहां वह रोड शो के जरिए चुनाव प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत करेंगे.

तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी यहां रामलीला मैदान में राज्यभर से आए पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकताओं को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी जयपुर हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक एक विशेष बस से पहुंचेंगे.

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए जयपुर आ रहे हैं. वो पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे. साथ ही उन्हें बताएंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है. राहुल गांधी का ये दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 40 दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं. साथ ही वसुंधरा अपनी जनसभाओं में राहुल गांधी पर लगातार निशाना साधे हुए हैं. विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है.

सचिन पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे हैं. यह वही शहर है जहां से राहुल गांधी को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था. इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिए जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है.

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है. अब हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे. बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है, जो उनकी चिंता को दर्शाता है.’ उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे.

वसुंधरा राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के बाद शुरू की है. कांग्रेस ने ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है.

बता दें कि राहुल गांधी का जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पार्टी नेता स्वागत करेंगे. इसके बाद वो हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक विशेष बस में जाएंगे. राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here