राजस्थान में राहुल गांधी LIVE: राजस्थान की सभा से पहले ट्वीट करके कही ये बात..

0
155
rahul gandhi in rajasthan

डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव के अब कुछ महीनें ही शेष रह गए है। बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने राजस्थान में डेरा डालना शुरू कर दिया। अमित शाह की रैली के बाद अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज उदयपुर संभाग में सभा को संबोधित करेंगे। 

गुरुवार को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल डूंगरपुर के सागवाड़ा में एक रैली को संबोधित करेंगे। कांग्रेस ने इस रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है। इस रैली को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. सीपी जोशी दो दिन से जुटे हुए हैं।

इस रैली से पहले राहुल ने ट्वीट करके लिखा ”आज राजस्थान के डूंगरपुर ज़िला में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मिलकर आने वाले चुनाव की तैयारीयों में सम्मिलित रहूँगा। जन-सभा के माध्यम से, यहाँ के यशस्वी लोगों से भी मिलने का मौक़ा मिलेगा।

माना जाता है कि जो भी पार्टी मेवाड़ में बढ़त लेती है, यहां उसी को सरकार बनाने का मौका मिलता है। बता दें मेवाड़ के छह जिलों में कुल 28 विधानसभा सीटें हैं। इस समय भाजपा के पास 25 और कांग्रेस के पास केवल दो। एक सीट निर्दलीय के पास है। वैसे मेवाड़ हमेशा से कांग्रेस का गढ़ मन जाता है। लेकिन पिछले चुनाव में यह कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here