PM मोदी का आज UP दौरा, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे

0
161

PM मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि वह यहां से बीजेपी के मिशन 2019 का आगाज करेंगे. इस दौरान वह प्रदेश की सबसे बड़ी परियोजनाओं की नींव रखने के साथ-साथ तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे. पीएम आज आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखेंगे.

यह हाईवे राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा. इस एक्सप्रेसवे को तीन साल में तैयार करने का लक्ष्य रखा जाएगा. इस एक्सप्रेसवे से दिल्ली एक्सप्रेसवे के जरिए पश्चिम में नोएडा से लेकर पूरब में गाजीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी प्रमुख शहर आपस में जुड़ जाएंगे.

PM  मोदी दोपहर ढाई बजे आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस रैली के जरिए वह आसपास के जिलों के मतदाताओं को भी लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद पीएम दोपहर शाम साढ़े चार बजे वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे. रात में पीएम बनारस में बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे.

प्रधानमंत्री रविवार को मिर्जापुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे. इस परियोजना से इलाके में सिंचाई को बढ़ावा मिलेगा, जिससे उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर और इलाहाबाद जिलों के किसानों को काफी फायदा पहुंचेगा.

इसी कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. प्रधानमंत्री राज्य में 108 जन औषधि केन्द्रों का उद्घाटन करेंगे. मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा.

प्रधानमंत्री का यह प्रस्तावित तूफानी दौरा बताता है कि उत्तर प्रदेश में उन्होंने अब सीधे अपने हाथ में चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. इस दौरान वह अपनी योजनाओं का प्रचार करेंगे. आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास कर वह पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक विकास का एजेंडा रखेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here