PM मोदी आज पहुंचेंगे लखनऊ, सुरक्षा-व्यवस्था पूरी तरह से चौकस

0
142

2019 के आम चुनाव से पहले PM मोदी के यूपी दौरे में काफी बढ़ोतरी हुई है. इस बीच एक बार फिर प्रधानमंत्री शनिवार को लखनऊ पहुंचेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार और रविवार को लखनऊ दौरे के दौरान ग्राम्य विकास विभाग के अनेक कार्यक्रमों तथा राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे. पीएम के दौरे को देखते हुए लखनऊ में सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है.

अधिकारियों के मुताबिक, PM शनिवार को 4.30 बजे अमौसी हवाईअड्डे पहुंचेंगे और शाम पांच बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस मौके पर वह अमृत, स्मार्ट सिटी व प्रधानमंत्री आवास योजना की 3,897 करोड़ रुपये की 99 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे.

आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक PM शनिवार शाम को लखनऊ पहुंचेंगे और ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप‘ नामक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. यह कार्यक्रम नगर विकास से जुड़ी सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं ‘प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), ‘अटल मिशन फॉर रीजुवेनेशन ऑफ अरबन ट्रांसफॉर्मेशन (अमृत) और स्मार्ट सिटीज मिशन की तीसरी वर्षगांठ पर आयोजित किया जाएगा.

मोदी राजधानी स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की ध्वजवाही योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे. इसके अलावा वह हर राज्य/केन्द्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक हासिल करेंगे. साथ ही वह उत्तर प्रदेश में फ्लैगशिप मिशंस के तहत विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे.

PM देर शाम को दिल्ली रवाना होने से पहले कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को भी सम्बोधित करेंगे. मोदी अगले दिन फिर लखनऊ आएंगे और ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे. इस दौरान वह करीब 60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here