कुमारी शैलजा ने राज्यसभा में उठाया महिला सुरक्षा का मसला

0
97

संसद के मॉनसून सत्र के छठे दिन कांग्रेस सांसद शैलजा कुमारी ने महिला सुरक्षा का मसला उठाया. राज्यसभा में शून्य काल के दौरान शैलजा ने हरियाणा के मोरनी में एक महिला के साथ हुए शारीरिक शोषण की घटना का हवाला दिया. बता दें कि मोरनी में 40 लोगों ने एक महिला का शारीरिक शोषण किया था.

महिला मामला दर्ज करवाने के लिए इधर-उधर भटक रही है. शैलजा ने कहा कि इस तरह की घटना से यह साफ है कि सिर्फ कानून बनाने से काम नहीं चलेगा उस को अमल में लाना होगा.

शैलजा का कहना था कि लगातार महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार से पूरे देश की छवि खराब हो रही है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में लगातार इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं. इस पर समाजवादी पार्टी के सांसद जया बच्चन ने भी सहमति जताई.

जया बच्चन ने कहा कि यह बहुत दुखद है और वक्त की जरूरत है कि दोषियों के माता-पिता को भी शर्मिंदा किया जाए वरना इस तरह की घटनाएं नहीं रुकेंगी.

महिला सुरक्षा के मसले पर सभापति महोदय ने भी सहमति जताई और कहा कि पहले भी हम इस मसले पर कह चुके हैं कि या तो इसको लेकर कानून में कमी है? या लोगों की सोच में? या कानून को लागू करने में? यह हमें गंभीर रूप से सोचना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here