नोटबंदी के 2 साल: देशभर में मोदी सरकार को घेरेगी कांग्रेस

0
27

नई दिल्ली : नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर चुनावों के देखते हुए कांग्रेस पार्टी केन्द्र की मोदी सरकार को घेरने के लिए आज से कांग्रेस, यूथ कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज छत्तीसगढ़ में रैलियों को संबोधित करेंगे, ऐसे में वह भी नोटबंदी पर सरकार को घेर सकते हैं।

राहुल ने गुरुवार को ट्वीट कर लिखा, भारत के इतिहास में 8 नवंबर की तारीख को हमेशा कलंक के तौर पर देखा जाएगा। 2 साल पहले PM मोदी ने देश पर नोटबंदी का कहर बरपाया। उनकी एक घोषणा से भारत की 86 फीसदी मुद्रा चलन से बाहर हो गई जिससे हमारी अर्थव्यवस्था थम गई।

इससे पहले कल गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम समेत कई दिग्गज नेताओं ने भी सरकार पर हमला बोला था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर करारा प्रहार किया था। उन्होंने इसे ‘बीमार सोच’ वाला और ‘मनहूस’ कदम करार दिया था।

इसके जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी के 2 साल पूरे होने पर इसे एक सफल फैसला करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले से 2 साल में काले धन में कमी आई है। साथ ही पिछले दो साल में इनकम टैक्स रिटर्न्स में भी बढ़ोतरी देखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here