यूपी में बारिश का कहर जारी : अब तक 154 की मौत, 131 घायल

0
95

लखनऊ : उप्र में बीते 24 घंटों में वर्षाजन्य हादसों में 14 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही एक हफ्ते में मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है। 1 जुलाई से अब तक 154 लोग मारे जा चुके हैं वहीं 131 लोग घायल हुए हैं। गुरुवार को जारी हुए आंकड़ों के अनुसार बारिश के कारण 187 पशुओं की मौत हुई है जबकि 1259 मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं।

उधर, राज्य के विभिन्न हिस्सों में भारी वर्षा जारी है। गंगा, गोमती, शारदा व घाघरा समेत सभी प्रमुख नदियां उफान पर हैं। बारिश के कारण दीवार व मकान ढहने के कारण ताजा मौतें फर्रूखाबाद व बहराइच में दो-दो, खेड़ी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर देहात, बाराबंकी, सीतापुर व सुल्तानपुर में एक-एक मौत हुई। पिछले एक हफ्ते में 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और 600 मकान क्षतिग्रस्त हुए।

मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में बहराइच के नानपाड़ा में सर्वाधिक छह इंच तो बाराबंकी के हैदरगढ़, साफीपुर, निघासन व बरेली में चार-चार इंच, लखनऊ, उन्नाव, कन्नाौज में साढ़े तीन तीन इंच व मथुरा में करीब तीन इंच बारिश हुई। राज्य के विभिन्न हिस्सों में शारदा, घाघरा, गंगा, यमुना, गोमती व राप्ती नदियां उफान पर बनी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here