दाभोलकर हत्याकांड: कोर्ट ने की शरद कलस्कर की हिरासत बढ़ाने वाली याचिका खारिज

0
101

बई: दाभोलकर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने आरोपी शरद कलस्कर की हिरासत की मांग वाली अर्जी खारिज कर दी है.अदालत ने कहा कि आरोपी अभी ATS की हिरासत में हैं. ATS की हिरासत खत्म होने के बाद ही सीबीआई को हिरासत दी जा सकती है. सीबीआई आरोपी शरद कलस्कर और सचिन अंदुरे को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना चाहती है. शरद 3 सितंबर तक ATS की हिरासत में है.

ATS ने मंगलवार को अदालत को बताया था कि शरद कलस्कर के पास एक चिट बरामद किया है जिसे डिकोड करना है. शरद ने कई इलाकों में बम धमाके करने के लिए रेकी की थी.

आरोपियों ने पुणे के वेस्टर्न म्यूजिक कॉन्सर्ट (सनबर्न) में धमाका करने की कोशिश की थी, लेकिन किसी वजह से साजिश को अंजाम नहीं दे पाए. आरोपियों के मुताबिक, सन बर्न फेस्टिवल हिन्दू कल्चर के खिलाफ था.

आरोपियों ने पद्मावत फ़िल्म की स्क्रीनिंग पर भी 2 जगह बम फेंके थे. एक बेलगाम इलाके के थिएटर में और दूसरा प्रकाश थिएटर कल्याण इलाके में. पूर्व पार्षद श्रीकांत पंगरकर ने भी कुछ ठिकानों की रेकी की थी. 9 जगहों पर ट्रेनिंग सेंटर होने का पता चला है जिसमे से 2 महाराष्ट्र में है बाकी महाराष्ट्र के बाहर है. अभी इन सबके मास्टरमाइंड का पता लगाना बाकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here