किरण बेदी के मनोनीत किए विधायकों को नहीं दिया विधानसभा में घुसने

0
106

पुडुचेरी विधानसभा के बाहर इस वक्त जोरदार ड्रामा चल रहा है, उपराज्यपाल और गृह मंत्री की ओर से मनोनीत 3 बीजेपी विधायक विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन तीनों विधायकों को स्पीकर वैद्यालिंगम ने विधानसभा में घुसने की इजाजत नहीं दी.

मनोनीत BJP के विधायक वी स्वामीनाथन, केजी शंकर और एस सेल्वा गणपति पुडुचेरी विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. इन विधायकों ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष ने उनको सदन में नहीं जाने दिया गया. इन तीनों को पिछले साल उपराज्यपाल किरण बेदी ने मनोनीत किया था.

दरअसल इन तीनों विधायकों के मनोनयन पर कांग्रेस पार्टी लगातार आपत्ति दर्ज कर रही है. मामला हाईकोर्ट के बाद SC तक पहुंच गया है, स्पीकर का कहना है कि इन तीनों विधायकों का मनोनयन गलत तरीके से हुआ है और इन्हें सदन में बैठने का हक नहीं है.

यही नहीं, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी इन तीनों के मनोनयन पर सवाल उठाया था. जिसके बाद मामला कोर्ट पहुंचा, मद्रास उच्च न्यायालय ने तीनों के नामांकन को वैध करार दिया था. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च महीने में भी इन तीनों विधायकों को पुडुचेरी विधानसभा में बजट सत्र के दौरान प्रवेश नहीं करने दिया गया था. उस वक्त भी सदन में खूब हंगामा हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here