‘महारानी’ को घर में घेरेगी IPS की पत्नी

0
207

जयपुर, 21 सितंबर ! इसी साल के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं, एक तरफ चुनाव की तैयारी करते हुए सीएम वसुंधरा राजे प्रदेश भर में गौरव यात्रा कर रही है, वो अपने कार्यकाल की उपलब्धियां जनता को बता रही हैं, ताकि एक बार फिर से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन सके, हालांकि वसुंधरा राजे भी अच्छी तरह से जानती हैं कि उन्हें इस बार विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्कर मिल सकती है, इसलिये वो चीजों को हलके में नहीं ले रही हैं।

आईपीएस की पत्नी देगी टक्कर

सीएम वसुंधरा राजे को उनके निर्वाचन क्षेत्र झालरापटन में भी घेरने की कोशिश शुरु हो गई है। राजस्थान कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी की पत्नी मुकुल पंकज झालरापटन सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है, कहा जा रहा है कि आईपीएस की पत्नी अपने पति के अपमान का बदला लेने के लिये सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

पति के सम्मान की लड़ाई

आपको बता दें कि पंकज चौधरी राजस्थान कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं, पिछले कुछ दिनों से वो लगातार चर्चा में बने रहे हैं, उनकी पत्नी मुकुल पंकज ने कहा कि वो इसलिये सीएम के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर रही हैं, क्योंकि वो अपने पति की सम्मान चाहती है, ये लड़ाई उनकी नहीं बल्कि उनके पति के सम्मान की है। मालूम हो कि पंकज चौधरी के खिलाफ 7 चार्जशीट फाइल की गई हैं। मुकुल चौधरी का आरोप है कि उनके पति को वसुंधरा सरकार ने बहुत परेशान किया है। पति के साथ हुए अन्याय का बदला मुकुल पंकज चौधरी ने वसुंधरा राजे के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात स्वीकारते हुए कहा कि, हां मैं झालरापटन से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हूं, मैं वहां जाने वाली हूं, ताकि चुनाव की तैयारियां शुरु कर सकूं, यही एक तरीका है, जिससे मैं अपने पति के साथ हुए अन्याय का बदला लोकतांत्रिक तरीके से ले सकती हूं। मेरे पति समाज के भले के लिये काम करते थे, और उनके खिलाफ बदले की भावना से 7 चार्जशीट फाइल की गई हैं।

खून में है राजनीति

आपको बता दें कि मुकुल चौधरी के खून में राजनीति है, उनकी मां शशि दत्ता भैरो सिंह शेखावत सरकार में कानून मंत्री थी, लेकिन बाद में फिर वो बीएसपी में शामिल हो गई। मुकुल ने कहा कि अगर वो चाहती, तो अपने मां के रसूख और पुराने संबंधों से मदद ले सकती थी, लेकिन वो लोकतांत्रिक लड़ाई लड़ेंगी, और जीत हासिल करेंगी। मुकुल के पिता भी आईएएस अधिकारी थे। मुकुल ने जयपुर के पोद्दार इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट से फाइनेंस में एमबीए किया है, उनके पति पंकज चौधरी 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, उन्होने इंजीनियरिंग भी की थी और प्रदेश स्तर पर क्रिकेट भी खेल चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here