असम में तैनात IPS अधिकारी का भाई बना हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी

0
77

गुवाहाटी/श्रीनगर: असम में तैनात एक IPS अधिकारी के भाई की फोटो कश्मीर में वायरल हुई जिसमें वह एके-47 लिये खड़ा है और बताया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है.

25 साल के इस युवक की तस्वीर सोशल मीडिया में आने के बाद असम कई पुलिसकर्मी और उनके परिवार के लोग हैरान हैं. उनको विश्वास नहीं हो रहा है कि उनके बीच तैनात एक अधिकारी का भाई अब आतंकवादी है.

इस युवक का नाम शैम्सुल है और इसके बड़े भाई इनाम उल हक मेंगनू 2012 बैच के IPS अधिकारी हैं. उनको असम-मेघालय कॉडर मिल हुआ है और अभी उनकी तैनातगी असम पुलिस कमांडो बटालियन में है.

मिली जानकारी के मुताबिक शैम्सुल हक मेंगनू 22 मई को हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ है इसी दिन से वह गायब था. उसको आतंकी संगठन की ओर से एक कोड नेम ‘बुरहान सानी’ दिया गया है.

शैम्सुल इस समय जम्मू-कश्मीर के एक सरकारी कॉलेज में मेडिकल सर्जरी में ग्रेजुएशन कर रहा है और वहीं से वह गायब हुआ था. शैम्सुल शोपियां के जिले के द्रगौड गांव का रहने वाला है.

हालांकि अभी तक उसके बारे में पुलिस की ओर से कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. वहीं नाम न बताने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां पर जब कोई शख्स आतंकी संगठन में शामिल होता है तो वह सोशल मीडिया में बंदूक लहराते हुये फोटो शेयर करता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here