UAE में भारतीय मूल के कारोबारियों ने की केरल बाढ़ पीड़ितों को 12.5 करोड़ की मदद

0
85

नई दिल्ली: यूएई यानी संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के कारोबारियों ने भी बड़ा दिल दिखाया है. इन सारे उद्योगपतियों ने साढे 12 करोड़ रुपये की मदद देने का एलान किया है. केरल में पैदा हुए अरबपति बिज़नेसमैन एमए यूसुफ अली ने 5 करोड़ की मदद का एलान किया है.

एमए यूसुफ़ अली लुलु ग्रुप के एमडी हैं. वहीं फातिमा हेल्थकेयर ग्रुप के चेयरमैन केपी हुसैन ने भी 5 करोड़ की मदद देने की घोषणा की है. हुसैन के मुताबिक, उन्होंने राज्य के हेल्थ सेक्रेटरी से बात की है, ताकि वो डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ की टीम को भी राहत शिविरों में भेजा जा सके. भारत में पैदा हुए एक और अरबपति बीआर शेट्टी ने 2 करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है.

शेट्टी यूनिमनी और यूएई एक्‍सचेंज के चेयरमैन हैं. इसके अलावा एस्‍टर डीएम हेल्‍थकेयर के चेयरमैन आज़ाद मूपेन
ने भी 50 लाख देने की घोषणा की है. केरल में आठ अगस्त से भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से करीब 200 लोगों की जान गई है. 3.14 लाख से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है.

लुलु समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक केरल में जन्मे उद्योगपति यूसुफ अली एमए ने केरल के लिए पांच करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है. खलीज टाइम्स ने यह खबर दी है. फातिमा हेल्थकेयर ग्रुप के चेयरमैन केपी हुसैन ने पांच करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन पांच करोड़ रुपये में से एक करोड़ रुपये सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में जाएंगे, जबकि शेष चिकित्सा राहत सहायता के लिए दिए जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here