FRA vs CRO : क्रोएशिया को हरा फ्रांस दूसरी बार बना विश्व चैंपियन

0
64

मॉस्को: बेहतरीन आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए फ्रांस ने क्रोएशिया के सपने को चकनाचूर करते हुए उसे 4-2 से हराकर दूसरी बार विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया.

हाफ टाइम तक फ्रांसिसी टीम 2-1 की बढ़त पर थी. फ्रांस को शुरुआत में ही क्रोएशिया के आत्मघाती गोल से बढ़त मिली थी, जिसे क्रोएशिया ने कुछ ही देर बाद 28वें मिनट में 1-1 से बराबर कर दिया. लेकिन इस बराबरी के 10 मिनट बाद ही मिली पेनल्टी किक को गोल में बदल ग्रीजमैन ने फ्रांस को फिर से 2-1 से आगे कर दिया. फ्रांस के लिए तीसरा गोल दूसरे हाफ में पोग्बा, तो चौथा गोल के.

एमबापी ने किया. वहीं क्रोएशिया के लिए दूसरा गोल एम. मैंजुकिच ने किया. विश्व कप खिताब जीतने पर जहां फ्रांस को 38 मिलियन डॉलर (करीब 260 करोड़), तो क्रोएशिया को 28 मिलियन डॉलर (लगभग 191 करोड़ रुपये) बतौर ईनामी रकम के रूप में मिले. एंटोनी ग्रीजमैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

दूसरे हाफ में दोनों ही टीमों ने शुरुआती से आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया. दूसरे हाफ के दूसरे ही मिनट में क्रोएशियाई खिलाड़ी फ्रांस की डी में पहुंच गए. इस दौरान रेबिक ने बायीं छोर से एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन फ्रांसिसी कप्तान और गोलची लोरिस ने क्रोएशिया की इस कोशिश को बेकार कर दिया.

2-1 की बढ़त पर सवार फ्रांस के खिलाड़ियों की शारीरिक भाषा देखने लायक थी. गति और जोश पूरी तरह शबाब पर. खेल के 59वें मिनट में दाएं छोर से रास्ता बनाते हुए और क्रोएशिया के डिफेंस में छेद करने का काम किया फ्रांस के स्टार एमबापी ने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here