जेल में लालू यादव की तबीयत हुई खराब, लाया गया अस्पताल

0
67

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने के बाद उन्हे रांची के RIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहा उनकी तबीयत को देखते हुए डॉक्टरों की सलाह के बाद जेल प्रबंधन ने ये फैसला लिया है। अस्पताल में लालू यादव के कई तरह के चेकअप हो सकते हैं।

गौरतलब है कि चारा घोटाले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के मामले में राजद प्रमुख लालू यादव पर आज भी फैसला टल गया है. रांची की विशेष सीबीआई अदालत में ये फैसला पिछले तीन दिनों से टलता आ रहा है।

सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने पहले इस फैसले की तारीख 15 मार्च तय की थी, लेकिन लालू की तरफ से डाली गई याचिका के कारण फैसला टल गया. शनिवार को ये फैसला दूसरे हाफ में आने की उम्मीद थी. लेकिन आज भी ये फैसला टल गया है. अब फैसला 19 मार्च को आ सकता है।

फैसला आने से ठीक पहले दायर की गई अपनी याचिका में लालू ने कहा था कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उस वक़्त के तत्कालीन अकाउंटेंट जनरल पीके मुखोपाध्याय समेत 3 लोगों को आरोपी बनाया जाए. इस याचिका का फैसला सुनाने के बाद ही दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू पर फैसला सुनाया जाएगा.

गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को चारा घोटाले के तीन मामलों में पहले ही दोषी करार दिया जा चुका है. उन्हें कुल मिलाकर अब तक 13.5 साल की सजा सुनाई गई है. जिसमें लालू के ऊपर आरोप है कि उन्होंने 1995 -96 के बीच में बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए इस कोषागार से 3.13 करोड़ की अवैध निकासी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here