IND vs ENG: जडेजा का अर्धशतक, भारत 250 रन के पार

0
179

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला लंदन के ‘द ओवल’ मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 332 रन बनाए. इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट गंवा कर 282 रन बना लिए हैं. रवींद्र जडेजा (76 रन) और जसप्रीत बुमराह (0 रन) क्रीज पर हैं.

भारत की बल्लेबाजी ऐसी रही 

अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत सही नहीं रही. मेहमान टीम को छह रन के स्कोर पर ही शिखर धवन (3) के रूप में पहला झटका लगा. धवन को स्टुअर्ट ब्रॉड ने LBW आउट किया. भारत को दूसरा झटका लोकेश राहुल (37) के रूप में लगा. जब उन्हें सैम कुरेन ने बोल्ड कर दिया.

जेम्स एंडरसन ने चेतेश्वर पुजारा (37) को आउट कर भारत का तीसरा विकेट गिराया. पुजारा उनकी गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों लपके गए. उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे विकेट पर पैर जमाते उससे पहले ही जेम्स एंडरसन ने उन्हें कुक के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन लौटा दिया. रहाणे शून्य पर आउट हुए.

रहाणे के सस्ते में निपटने के बाद कप्तान कोहली (49) ने विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की. कोहली अपने अर्धशतक बनाने से चूक गए. उन्होंने 70 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए. उन्हें बेन स्टोक्स ने कप्तान जो रूट के हाथों लपकवाया. कोहली टीम के 154 के स्कोर पर आउट हुए. कोहली के आउट होने के कुछ देर बाद ही ऋषभ पंत (5) भी स्टोक्स का दूसरा शिकार बन बैठे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here