जो धोनी को मानता है अपना गुरू.. उसने ही भारतीय गेंदबाज़ों को धो डाला..

0
118
india vs afghanistan

डेस्क। मंगलवार को जब रोहित शर्मा की जगह धोनी टॉस करने पहुंचे तो उसी समय क्रिकेट मैच का रोमांच अपने आप बढ़ गया। लोग एक बार फिर अपने चहते कप्तान धोनी को फिर कप्तानी करते देखने चाहते थे। लेकिन मैच का परिणाम भी भारतीय फैन्स के लिए बड़ा हैरान वाला था।

– शहजाद धोनी को मानते है अपना गुरू…

मंगलवार को खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने शिखर धवन और रोहित शर्मा की गैरहाज़री का पूरा फायदा उठाया। दोनों टीमों के बीच वनडे क्रिकेट में यह पहला टाई मैच था। इस मैच में अफगानिस्तान के शहजाद ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए शतक जमाया। एक छोर से विकेट गिरते रहे तो दूसरी तरफ शहजाद छक्के लगाते रहें।

शहजाद ने अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना करते हुए 124 रन बनाए। जिसमें 11 चौके और सात छक्के लगाए। शहजाद ने अपनी इस पारी से भारतीय फैन्स का भी दिल जीत लिया। शहजाद की इस पारी की बदौलत टीम ने 250 रनों का स्कोर बनाया। आपको बता दें शहजाद धोनी को अपना आदर्श मानते है।

– राशिद ने मैच परिणाम बदला…

अपनी स्पिन गेंदबाज़ी से पिछले कुछ समय से दुनिया पर राज़ करने वाले राशिद खान ने भारतीय टीम को जीतने नहीं दिया। 253 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 100 रनों से ज्यादा की ओपनिंग साझेदारी के बावजूद भी टीम मैच जीतने में नाकाम रही। इसका कारण राशिद खान का अंतिम ओवर था।

अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 7 रनों की जरुरत थी। और दूसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा ने चौका भी जड़ा। लेकिन राशिद ने जडेजा का विकेट लेकर टीम को स्कोर बराबरी पर ऑल आउट कर दिया। इस मैच में धोनी ने अपनी कप्तानी में 200 वनडे मैच पूरा किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here