PM मोदी ने किया दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन

0
88

नई दिल्ली:PM मोदी ने इस मौके पर कहा कि इस यूनिट में आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मोदी ने इस यूनिट के लिए सैमसंग को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 5 हजार करोड़ का यह निवेश सैमसंग के साथ-साथ दोनों देशों के रिश्तों को भी मजबूत करेगा.

PM मोदी ने कहा कि इस कंपनी के साथ ही देश में ‘मेक इन इंडिया’ को गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि सैमसंग की इस यूनिट के बनने के बाद मोबाइल मैनुफैक्चरिंग में भारत दूसरे नंबर पहुंच गया है.

PM ने कहा कि बीते चार वर्षों में फैक्ट्रियों की संख्या 2 से बढ़कर 120 हो गई हैं, जिसमें से 50 से अधिक तो यहां नोएडा में ही हैं. इससे 4 लाख से अधिक नौजवानों को सीधा रोजगार मिला है.

PM मोदी ने कहा कि साथियों बिजनेस समुदाय के लोगों से जब मेरी बात होती है तो मैं एक बात हमेशा कहता हूं कि भारत में शायद ही कोई ऐसा परिवार होगा, जहां कोई कोरियाई सामान नहीं होगा. पीएम ने कहा कि सैमसंग की लीडरशीप से जब भी मेरी बात हुई है, तो हमेशा मैंने भारत में मैनुफैक्चरिंग के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया है. उन्होंने कहा कि आज भारत में लगभग 40 करोड़ स्मार्टफोन उपयोग में हैं.

32 करोड़ लोग ब्रॉडबैंड इस्तेमाल कर रहे हैं. ये सारी बातें देश में हो रही ‘डिजिटल क्रांति’ का संकेत है. सस्ते मोबाइल फोन, तेज इंटरनेट, बिजली पानी का बिल भरना हो. कॉलेज में एडमिशन लेना हो लगभग हर सुविधा ऑनलाइन मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here