तुर्की में पटरी से उतरी ट्रेन, 10 की मौत,70 से ज्यादा घायल

0
48

इस्तांबुल : तुर्की के उत्तर-पश्चिम में यात्री ट्रेन पटरी से उतर जाने की वजह से 10 लोगों की मौत हो गई है वहीं 73 लोग घायल हुए हैं। हादसा रविवार को हुआ है। हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को लगाया गया। दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

तुर्की के स्‍वास्‍थ मंत्रालय का कहना है कि बुल्गारिया की सीमा से लगे कापिकुल शहर से यह ट्रेन इस्तांबुल जा रही थी। इसी दौरान ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। इस दुर्घटना के सटीक कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि उत्तर-पश्चिमी तुर्की में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पटरियां उखड़ गईं है। इसके कारण ट्रेन पटरी से उतर गई। ट्रेन में कुल 362 यात्री सवार थे।

बड़ी तादाद में आपदा और बचाव कर्मियों ने घटनास्थल पर मोर्चा संभाल रखा है। मौके पर सरकार की ओर से 100 से ज्यादा एम्बुलेंस घायलों को ले जाने के लिए भेजी गईं हैं। साथ ही तुर्की की सेना ने राहत और बचाव काम के लिए हेलिकॉप्टर भेजने की बात कही है। टेकिरडाग के गवर्नर मेहमेट सियालेन ने एक मीडिया चैनल से कहा कि घायलों की संख्या ज्यादा है। उन्होंने भी हादसे के पीछे खराब मौसम को ही जिम्मेदार बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here