मारुति डिजायर को चुनौती दे रही है होंडा अमेज CVT, ग्राहकों से मिल रहा है अच्छा रिस्पॉन्स

0
35

होंडा अमेज के CVT वेरिएंट को ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। होंडा अमेज की 15 हजार से ज्यादा बुकिंग्स में से 26 फीसदी हिस्सा CVT वेरिएंट का है।

होंडा अमेज के CVT वेरिएंट को ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। होंडा अमेज की 15 हजार से ज्यादा बुकिंग्स में से 26 फीसदी हिस्सा CVT वेरिएंट का है। अमेज की वजह से कंपनी की ओवरऑल सेल भी असर पड़ा है इसकी मंथली सेल में 41 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। होंडा ने मई में अमेज सेडान की 9,789 यूनिट्स बेची है जो कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी सेल है।

कंपनी ने जानकारी दी कि डीजल CVT वेरिएंट के मुकाबले पेट्रोल CVT की मांग ज्यादा है। इसके अलावा कंपनी को अमेज के पेट्रोल वेरिएंट को डीजल से लगभग दो गुना ज्यादा बुकिंग मिल रही है। होंडा अमेज को 2018 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इसमें फ्लैट और मस्कुलर लुकिंग फ्रंट, शार्प हेडलैंप्स, थिक हॉरिजेंटल क्रोम बार और बोल्ड फ्रंट बंपर दिया गया है। इंटीरियर की बात करें तो इसका केबिन काफी स्टाइलिश है। इसमें बड़ा स्पेस, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। बाजार में इस गाड़ी को मारुति डियायर से चुनौती मिल रही है।

मारुति डिजायर से होगा असली मुकाबला: होंडा की नई अमेज का सीधा मुकाबला मारुति डिजायर से है। इस समय डिजायर की कीमत 5.56 लाख रुपये से शुरू होती है, यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन से लैस है, साथ ही इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT की सुविधा भी है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और इस पर फिलहाल कुछ हफ़्तों की वेटिंग लिस्ट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here