मुंबई हमले के गुनहगार डेविड हेडली पर शिकागो की जेल में हमला

0
99

मुंबई आतंकी हमले 26/11 के आरोपी डेविड हेडली पर अमेरिका की शिकागो जेल में जानलेवा हमला हुआ है. इसमें वह गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. उसे शिकागो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह मौत से जूझ रहा है. दरअसल जेल में ही दो कैदियों ने हेडली पर 8 जुलाई को हमला कर दिया था.

बता दें कि अमेरिकी नागरिक हेडली पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ काम करता था और 26/11 मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल रहा है.

बताया जा रहा है कि शिकागो की जेल में दो कैदियों ने 8 जुलाई को हेडली पर हमला किया. हमले में गंभीर रूप से घायल हेडली को शिकागो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसे सीसीयू में रखा गया है और 24 घंटे उस पर निगरानी रखी जा रही है. जिन लोगों ने हेडली पर हमला किया है, वे दोनों भाई हैं और पुलिसकर्मियों पर हमले के आरोप में अभी जेल में बंद हैं.

35 साल की जेल

गौरतलब है कि हेडली लश्कर-ए-तैयबा के अंडरकवर एजेंट के तौर पर काम करता था. उसने मुंबई हमले के लिए विस्तार से जानकारियां जुटाईं और पाकिस्तान में लश्कर के ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया.

हमले से पूर्व उसने भारत आकर हमले के ठिकानों की रेकी की. हेडली सितंबर 2006 से जुलाई 2008 के बीच पांच बार भारत आया. हमले की ठिकानों की तस्वीरें लीं और पाकिस्तान जाकर चर्चा की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here