पाक में उसी की खुफिया एजेंसी ISI के खिलाफ लगे मुर्दाबाद के नारे, जानें पूरा मामला

0
41

नई दिल्ली : पाक में पहली बार उसकी ख़ुफ़िया एजेंसी ISI मुर्दाबाद के नारे लगे हैं. ये नारे नवाज़ शरीफ़ की पार्टी PM नवाज़ के समर्थकों ने लगाए हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट के जज शौकत सिद्दिक़ी ने आरोप लगाया है कि ISI ज्यूडीशरी के मामले में दखल दे रही है.

हाईकोर्ट के जज सिद्दिक़ी ने ये आरोप बार काउंसिल को एड्रेस करते हुए शनिवार को लगाए हैं. इस मामले में पाकिस्तानी सेना ने शौकत सिद्दिक़ी के इस बयान को लेकर गहरा एतराज़ जताया है और सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि उनके ख़िलाफ़ जांच बैठाई जाए.

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव हैं और उससे पहले भ्रष्टाचार के एक मामले में नवाज़ शरीफ़ को 11 साल की सज़ा हुई है. उनके समर्थकों का मानना है कि आर्मी और ISI ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी और उनके दामाद को जेल भिजवाया है.

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही खबर आई थी कि भ्रष्टाचार के मामले में जेल में कैद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम अदियाला जेल से रेस्ट हाउस में जाने के इच्छुक नहीं हैं, क्योंकि वहां हाई प्रोफाइल कैदियों के लिये जरूरी उचित सुरक्षा इंतजाम की कमी है. ‘डॉन’ की रिपोर्ट में कहा गया कि पिता – पुत्री को रेस्ट हाउस नहीं भेजा जा सकता है, इसका एक बड़ा संकेत यह है कि पूर्व प्रधानमंत्री और उनकी बेटी की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये कुछ बेहद खतरनाक कैदियों को प्रांत में कहीं और भेजा जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here