PM मोदी ने झाडू लगाकर तो डच प्रधानमंत्री ने पोछा लगाकर दिया स्वच्छता का संदेश, देखें वीडियो

0
48

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री रुते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम संसद में पोछा लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता को लेकर देश में 2 अक्टूबर 2014 को ‘स्वच्छ भारत अभियान’ शुरू किया था। इस अभियान के तहत पीएम ने देश को स्वच्छ बनाने और लोगों को इसके प्रति प्रेरित करने के लिए खुद झाड़ू थाम ली थी। पीएम मोदी ने इसके जरिए देश की जनता को संदेश दिया था कि धरती को स्वच्छ रखना हर किसी की जिम्मेदारी है, जिसके बाद स्वच्छता को लेकर एक लहर सी चल पड़ी थी। ऐसा ही एक संदेश नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रुते देते नजर आए।

प्रधानमंत्री रुते का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पीएम संसद में पोछा लगाते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल मार्क रुते जब डच पार्लियामेंट में जा रहे थे, तो उनके हाथ में कॉफी का एक कप था, लेकिन जैसे ही वह पार्लियामेंट में घुसे तो गलती से उनके हाथ से कॉफी कप छूटकर गिर गया। इसके बाद पीएम ने पार्लियामेंट के हाउसकीपिंग स्टाफ से पोछा मंगाया और खुद ही गिरी हुई कॉफी को साफ करने लगे। इस दौरान हाउसकीपिंग का स्टाफ खड़े होकर अपने प्रधानमंत्री के इस काम की तारीफ में तालियां बजा रहा था। पीएम मार्क रुते के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी सराहना की जा रही है।

इस वीडियो को महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। रुते की तारीफ करते हुए उन्होंने लिखा- मैं झुककर आपको सलाम करता हूं सर। विश्व पर्यावरण दिवस पर सबके लिए यह शानदार संदेश है कि हम लोगों ने ही अपनी धरती को गंदा किया है और अब हमें खुद ही इस गंदगी को साफ करना होगा।

पाकिस्तान के मशहूर पत्रकार हामिद मीर ने डच पीएम के इस वीडियो को साझा करते हुए अपने राजनेताओं पर निशाना साधा है।

अपने ट्वीट में हामिद मीर ने लिखा कि कभी-कभी एक प्रधानमंत्री भी स्वीपर का काम कर सकता है, लेकिन हमारे यहां कभी ऐसा कुछ नहीं देखने को मिलता, केवल नीदरलैंड के पीएम मार्क रुते ही ऐसा कर सकते हैं। मैं उनकी इस शालीनता से काफी प्रभावित हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here