16 नेपाली लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग ने देह व्‍यापार से बचाया

0
51

16 लड़कियों को दिल्ली महिला आयोग ने बचाया है. इन लड़कियों को कुछ दिन पहले ही नेपाल से दिल्ली लाया गया था. इन्‍हें साउथ दिल्ली के मुनिरका इलाके में पिछले कुछ दिनों से एक कमरे में रखा गया था.

जानकारी के मुताबिक, इन लड़कियों के पासपोर्ट को भी छीन लिया गया था. इन्‍हें इराक और गल्फ कंट्री में देह व्यापार के लिए भेजने की तैयारी थी. इन 16 लड़कियों में से 7 लड़कियों को इराक ओर बाकी को दूसरी गल्फ कंट्री में भेजा जाना था. दिल्‍ली महिला आयोग ने इन्‍हें छुड़ाया और फिलहाल शेल्टर होम में भेजा है.

महिला आयोग की माने तो ये कारोबार पिछले काफी वक्त से चल रहा था. दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस पर सवाल उठाते हुए कहा कि दिल्ली के मुनिरका में जिस जगह से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने 16 नेपाल की लड़कियों को रेस्क्यू करवाया वहां से 500 मीटर की दूरी पर बसंत विहार पुलिस स्टेशन है. लेकिन पुलिस को क्या कोई जानकारी नहीं थी.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा कि, इन 16 लड़कियों को DCW ने बचा लिया, लेकिन क्या इनको भेजने वाले एजेंट को पुलिस पकड़ पाएगी. इसके साथ ही स्वाति मालीवाल ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की है कि वो दिल्ली में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगने के लिए ठोस कदम उठाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here