मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : वाम दलों का बिहार बंद, RJD ने भी दिया समर्थन

0
75

पटना : बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए यौन शोषण मामले में लगातार राजनीति जारी है. आज विम दलों ने बिहार बंद का आह्वान किया है. वाम दलों के बिहार बंद का राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने भी समर्थन किया है.

RJD प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि दो अगस्त का बिहार बंद ऐतिहासिक होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जितना भी निंदा की जाए वो कम होगा. भाई वीरेंद्र ने आरोप लगाया कि इस घटना के तार कहीं न कहीं CM नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से जुड़े हुए हैं.

भाई वीरेंद्र ने आरोप लगाया कि ब्रजेश ठाकुर का मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के दरबार में काफी इज्जत है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को जनता को बताना चाहिए की क्यों इतनी इज्जत ब्रजेश ठाकुर को दी जाती थी.

बिहार बंद पर बीजेपी ने किया पलटवार
वाम दलों द्वारा बुलाए गए बिहार बंद पर बीजेपी ने पलवार किया है. पीडब्ल्यूडी मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है. साथ ही उन्होंने आरजेडी के समर्थन देने पर पूछा कि पहले वह बताएं कि राजबल्लभ यादव पर अभी तक करवाई क्यों नही किए. साल भर से ज्यादा से नाबालिक बच्ची से रेप के केस में जेल में बंद हैं.

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर मामले में एनडीए सरकार ने मजबूत करवाई की है. सरकार ने मामले का जांच कराया तभी यह सामने आया है.

बेतिया में सड़क जाम
बेतिया के मैनाताड़ में माले समर्थकों ने बेतिया-मैनाताड़ मुख्य सड़क को जाम कर दिया. बांस-बल्ले से गांव की तरफ जाने वाले रास्तो की भी घेराबंदी की. माले कार्यकर्ताओं ने मंत्री मंजू वर्मा की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं. साथ ही मंत्री के पति की गिरफ्तारी की भी मांग कर रहे हैं.

बिहार बंद का आंशिक असर शेखपुरा में भी देखा गया है. हावड़ा-गया एक्सप्रेस ट्रेन को शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है. सीपीआई, सीपीएम, आरजेडी सहित अन्य वामपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बिहार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here