मानवता फिर हुई शर्मसार लड़की हुईं तो बहू को जिंदा जलाया मामा तेरे राज में यह क्या हो रहा

0
73

( खण्डवा ) आज के जमाने में जहां बेटा-बेटी को समान दर्जा दिया जा रहा है। जहां औरतें मर्दों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर हर क्षेत्र में समान योगदान दे रही हैं। वहीं, आज भी कई लोगों की बेटियों के प्रति सोच नहीं बदली है। इसका ताजा उदाहरण खंडवा के सोलह खोली क्षेत्र में बीती रात का बताया जा रहा हैं। लड़के और उसके परिजनों पर आरोप हैं की बेटी पैदा होने पर महिला को जला कर मार दिया गया। हालांकि पुलिस इस मामले में अभी तफ्तीश कर रही हैं।

अंजड़ की रहने वाली सादिया का विवाह 18 अप्रैल 2013 को खंडवा से मोइन तिगाला के साथ हुआ था । सादिया के परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने सादिया को सिर्फ इसलिए जला दिया क्योंकि उसने करीब तीन माह पहले एक बेटी को जन्म दिया था। सादिया के दादा हाजी इनायतउल्ला ने आरोप लगते हुए कहा कि बेटी पैदा होने के बाद से ही उसे परेशान किया जा रहा था । इनायतउल्ला ने बताया कि कल रात सादिया के साथ मारपीट कर उसे जला दिया गया। ओर उन्हें सुबह फोन कर बताया गया कि सादिया ने खुद को आग लगा ली। उन्होंने कहा कि आरोपी पति के बड़े भाई की भी छः बेटियां हैं। ओर उसके भाई की पत्नी की मौत का कारण भी इनका तंग करना ही रहा है। मृतक के परिजन अब इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

वहीं पुलिस इस पूरे मामले में खंडवा नगर पुलिस अधीक्षक शेषनारायण तिवारी ने बताया कि घटना स्थल से साक्ष्य जुटा कर अभी मामले की तहकीकात कर रहे है। आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है । जाँच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायगी।

अनवर मंसूरी
खंडवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here