छत्तीसगढ़: 3 लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर, सरपंच हत्याकांड का था मुख्य आरोपी

0
35

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने नक्सली कमांडर जग्गू को मार गिराया है। इस पर तीन लाख का इनाम था।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने नक्सली कमांडर जग्गू को मार गिराया है। जग्गू पर तीन लाख का इनाम था। पुलिस ने दावा किया है कि मारा गया नक्सली कमांडर सुकमा में सरपंच की हत्या का मुख्य आरोपी था। पुलिस ने मौके से हथियार और नक्सली साहित्य बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को देर शाम फूल बगड़ी थाना क्षेत्र में मुलेर के गंधारपारा इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जग्गू मारा गया। डीआरजी की टीम उस वक्त सर्च ऑपरेशन पर थी। सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना ने बताया कि मुलेर में गंधारपारा जंगल में नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। डीआरजी की टीम को मुठभेड़ स्थल से 315 बोर हथियार समेत नक्सली साहित्य और सामग्री बरामद हुई है। सुकमा पुलिस का दावा है कि जग्गू बड़े सेट्टी सरपंच हत्याकांड में प्रमुख आरोपी था और उसपर दर्जनभर से ज्यादा मामले दर्ज थे।

8 अप्रैल को हुई थी सरपंच की हत्या

नक्सल प्रभावित सुकमा में 8 अप्रैल को अज्ञात लोगों ने बाहरी इलाके सोढ़ी पारा में बड़े सेट्टी गांव के सरपंच कलमु हुंगा की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी। पुलिस ने शव के पास से एक पर्चा भी बरामद किया था, जिससे पता चला कि नक्सलियों ने वारदात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here