Box Office : फिल्म ‘धड़क’ की कमाई 100 करोड़ पार, 12 दिन में ये मुकाम पाया

0
205

फिल्म ‘धड़क’ को रिलीज हुए 12 दिन बीत चुके हैं। इतने वक्त में इसने 100 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। देश से इसे करीब 66 करोड़ की नेट कमाई हुई है। तमाम देशों से इस ग्रॉस 35 करोड़ रुपए मिले हैं। देश में पहले हफ्ते की कुल कमाई 52 करोड़ रुपए रही थी।

नई रिलीज फिल्मों के कमजोर रहने के कारण इसे फायदा मिला। वीकेंड पर इसे खूब देखा गया। निर्माता करण जौहर ने बुधवार को खुश मन से इस फिल्म के 100 करोड़ी होने की घोषणा ट्विटर पर की।

वैसे शुरुआती तीन दिन में ही इस फिल्म ने अपनी पूरी लागत वसूल ली थी। संडे को मिली 13.92 करोड़ रुपए की रकम की बदौलत ईशान-जाह्नवी की फिल्म ने तीन दिन में 33.67 करोड़ रुपए कमाए थे। शुक्रवार को इसे 8.71 करोड़ रुपए मिले थे और शनिवार की कमाई 11.04 करोड़ रुपए थी।

यह उम्मीद के मुताबिक कमाई कर रही है। 2235 स्क्रीन्स पर यह रिलीज हुई थी, अब यह आंकड़ा काफी कम हो गया है। ताजा रिलीज ‘साहेब बीवी और गैंगस्टर 3’ की कमजोर ओपनिंग का फायदा इसे मिला है। टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्पासिबल’ सीरीज की नई फिल्म से जरूर यह थोड़ी परेशान है। यह विदेशी फिल्म अगर टिकट खिड़की पर जम जाती है तो सीधा नुकसान ‘धड़क’ को ही होगा। शनिवार और रविवार को यह स्थिति भी साफ हो जाएगी।

करीब दो घंटे 17 मिनट की ‘धड़क’ को बनाने में 30 करोड़ रुपए की लागत आई है। बता दें कि फिल्म का अंत बदल दिया गया है। यह ‘सैराट’ के क्लाइमैक्स से थोड़ा अलग है।

श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी की पहली फिल्म होने के कारण इसको लेकर अलग ही माहौल है। करीब दो साल से 21 साल की ये लड़की सुर्ख़ियों में है। श्रीदेवी की बेटी होने का प्रेशर और बड़े परदे पर करण जौहर जैसे बड़े बैनर के साथ लॉन्च होना, जाह्नवी कपूर के लिए भी बड़ी चुनौती है। जाह्नवी के साथ फिल्म में ईशान खट्टर लीड रोल में हैं। ईशान का भी हिंदी फिल्मों में ये प्रवेश है। उन्होंने इससे पहले माजिद मजीदी की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में काम किया था।

शशांक खेतान के निर्देशन में बनी ‘धड़क’ की अपनी कोई ओरिजनल कहानी नहीं है क्योंकि ये मराठी की सुपरहिट फिल्म ‘सैराट’ का हिंदी रीमेक है। रिंकू राजगुरु और आकाश ठोसर ने जिस इश्क़ के अमीरी-गरीबी वाले फ़साने को ‘सैराट’ में बयां किया था ठीक वैसा है पार्वती यानि जाह्नवी और मधुकर यानि ईशान पेश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here