दिल्ली : मुखर्जी नगर में छात्रों और स्थानीय निवासियों के बीच झड़प, कई घायल

0
132

नई दिल्ली : दिल्ली के मुखर्जी नगर में कल स्थानीय निवासियों और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों की बीच झड़प हो गई. जिसमें कई लोगों के घायल होने की ख़बर है. झड़प के दौरान कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है. तनाव को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मुखर्जी नगर में रहने वाले छात्रों का आरोप है कि यहां उनसे जो किराया लिया जाता है उसके एवज में उन्हें सुविधाएं नहीं दी जाती हैं. इस बात को लेकर छोटी मोटी कहासुनी कई बार होती रहती है. बुधवार को इसी मुद्दे को लेकर छात्रों ने एक मार्च भी निकाला था.

मार्च के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया था. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों का आरोप है कि कल जब एक छात्र प्रॉपर्टी डीलर को किराया देने गया तो उसने किराया देने के साथ समस्याओं को भी उठाया और कहा कि सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं

छात्रों का आरोप है कि उसके बाद उस प्रॉपर्टी डीलर ने गेट बंद कर छात्र को चप्पल से पीटा. जब यह बात दूसरे छात्रों को पता चली तो कुछ ही देर में काफी छात्र इकट्ठा हो गए और इसका विरोध करा शुरू कर दिया. थोड़ी देर में ही स्थानीय लोगों से झड़प शुरू हो गई. आरोप है कि छात्रों ने पत्थरबाजी की और 6-7 गाड़ियां भी तोड़ डाली, जो स्थानीय लोगों की थी. हालांकि छात्रों ने इससे इनकार किया है. उनका कहना है कि स्थानीय लोगों ने खुद गाड़ी तोड़ी है और आरोप छात्रों पर लगा रहे हैं.

छात्रों का यह भी आरोप है कि स्थानीय लोग अक्सर यहां रहने वाले छात्रों से अभद्रता करते हैं. अन्य राज्यों से होने के नाते अक्सर उन्हें तमाम तरीके से चिढ़ाया जाता है. फिलहाल तनाव को देखते हुए यहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here