Ind vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया की पहली पारी 107 रन पर सिमटी, एंडरसन ने लिए 5 विकेट

0
97

लंदन: लॉर्ड्स टेस्‍ट में टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में है. मैच का पहला दिन बारिश के कारण पूरी तरह धुलने के बाद दूसरे दिन का खेल भी बारिश से प्रभावित रहा. भारतीय बल्‍लेबाज मैच के दूसरे दिन पूरे समय आज इंग्‍लैंड के गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते रहे और 35.2 ओवर में टीम 107 रन बनाकर पेवेलियन लौट आई.

इंग्‍लैंड के लिए तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए. भारतीय बल्‍लेबाजी का आलम यह रहा कि केवल दो खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (29) और कप्‍तान विराट कोहली (23) ही 20 रन का आंकड़ा पार कर सके. मैच के पहले दिन बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो पाया था. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने आज सिक्‍के की उछाल में बाजी मारी और भारतीय टीम को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. बेशक परिस्थितियां बल्‍लेबाजों के प्रतिकूल थीं लेकिन भारतीय प्‍लेयर्स ने विकेट पर रुकने की कोई इच्‍छाशक्ति नहीं दिखाई और आउट होते रहे. भारतीय पारी के 107 रन पर सिमटते ही दूसरे दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.

मैच के तीसरे दिन कल इंग्‍लैंड टीम अपनी पारी शुरू करेगी. मैच बारिश से बुरी तरह ‘भीगा’ रहा है लेकिन भारतीय बल्‍लेबाजों ने खराब प्रदर्शन करके अपनी मुसीबतें बढ़ा ली हैं.

दूसरे दिन का पहला सेशन भी बारिश से प्रभावित

इंग्‍लैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम का पहले ही ओवर में विकेट गिर गया. शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत मुरली विजय के साथ केएल राहुल ने की लेकिन गेंदबाजों के मददगार विकेट पर जेम्‍स एंडरसन ने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर मुरली विजय की सुरक्षा को भेदकर बोल्‍ड कर दिया.

विजय खाता भी नहीं खोल पाए. विजय की जगह चेतेश्‍वर पुजारा बैटिंग के लिए आए. पारी के चौथे ओवर में केएल राहुल ने स्‍टुअर्ट ब्रॉड को चौका लगाकर टीम का खाता खोला. अगले ओवर में राहुल ने एंडरसन को भी चौका लगाया. हालांकि राहुल (8 रन, 14 गेंद, दो चौके) विकेट पर ज्‍यादा देर नहीं टिके और पारी के सातवें ओवर में एंडरसन की गेंद पर विकेटकीपर जॉनी बेयरस्‍टॉ के दस्‍तानों में जा बैठे. 6.3 ओवर के बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. इसी स्‍कोर पर लंच घोषित कर दिया गया था. इस समय चेतेश्‍वर पुजारा व कप्‍तान विराट कोहली 1-1 रन बनाकर क्रीज पर थे.

दूसरे सेशन में हो पाए केवल दो ओवर

लंच के बाद भारत के लिए पहला ओवर ब्रॉड ने फेंका जिसमें 4 रन बने. लंच के बाद भारत ने चेतेश्‍वर पुजारा (1) का विकेट गंवा दिया जो रन आउट हुए. इस मामले में गलती विराट कोहली की रही जो नॉन स्‍ट्राइकर एंड से स्‍टार्ट लेने के बाद वापस लौट गए और पुजारा को विकेट गंवाना पड़ा. इस मैच में भारत के लिए अब तक कुछ अच्‍छा होता नहीं दिखा. पुजारा के आउट होते ही बारिश ने कारण फिर खेल रोक देना पड़ा. इस समय टीम इंडिया का स्‍कोर तीन विकेट पर 15 रन था और विराट कोहली 3 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारतीय टीम के पिछले 13 रन आउट में पुजारा आठवीं बार इस तरीके से आउट हुए.बाद में इसी स्‍कोर पर टी ब्रेक घोषित कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here