INDvsENG 3RD ODI: रूट-मोर्गन की नाबाद पारी, इंग्‍लैंड ने जीत के साथ सीरीज पर किया कब्‍जा

0
78

हेडिंग्ले: मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज जो रूट (100 रन, 120 गेंद,10 चौके ) और कप्‍तान इयोन मोर्गन (88 रन, 108 गेंद, नौ चौके और एक छक्‍का ) की शानदार पारियों और दोनों के बीच हुई 186 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत इंग्‍लैंड ने आज यहां तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को बेहद आसानी से 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इयोन मोर्गन की टीम ने तीन वनडे की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

रूट ने इससे पहले, सीरीज के दूसरे वनडे में भी शतक बनाया था. आज के मैच में विराट की टीम, इंग्‍लैंड के स्‍तर से बेहद दूर नजर आई. बल्‍लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, तीनों ही क्षेत्रों में उसने मुंह की खाई. लीड्स मैदान पर इंग्‍लैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए.

कप्‍तान कोहली ने सर्वाधिक 71 रन की पारी खेली. टीम इंडिया के इस स्‍कोर को उसके गेंदबाज डिफेंड नहीं कर पाए. रही-सही कसर कमजोर फील्डिंग ने पूरी कर दी. रूट के शतक की बदौलत इंग्‍लैंड टीम ने 33 गेंद शेष रहते मात्र दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

टीम इंडिया को आज अपने दो प्रमुख गेंदबाजों कुलदीप यादव और भुवनेश्‍वर कुमार से अच्‍छे प्रदर्शन की उम्‍मीद थी, लेकिन ये दोनों बेहद महंगे साबित हुए. तीन विकेट लेने वाले आदिल राशिद मैन ऑफ द मैच और नाबाद शतक जमाने वाले जो रूट मैन ऑफ द सीरीज रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here