यूपी के मुख्यमंत्री योगी का दावा- यूपी की कानून-व्यवस्था देश में सबसे अच्छी

0
200

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि देश में सबसे अच्छी कानून व्यवस्था मामले में यूपी चुनिंदा राज्यों में है. प्रदेश में कानून व्यवस्था पिछले 15 सालों में सबसे बेहतर है. क्राइम रिकॉर्ड के मामले में पिछली सरकार से कम है. पिछली सरकारों में हत्या-बलात्कार की रिपोर्ट दर्ज नही होती थी हमारी सरकार में हर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए.

उन्होंने कहा कि विपक्ष के नकारात्मक रवैये के कारण विधानसभा में सर्थक चर्चा नहीं हो पा रही है. इसके लिए विपक्ष जिम्मेदार है.

योगी ने कहा कि बहुत दुखद स्थिति है सदन को चर्चा के लिए चुनने की बजाय अनावश्यक हो हल्ला का माध्यम बनाया जा रहा. चंद मुट्ठी भर लोग विधानसभा को बंधक बना कर आम लोगों का हक मारने का प्रयास कर रहे. ये लोकतंत्र के लिए सही नहीं है.

योगी ने दावा करते हुए कहा कि पिछले ढे़ड़ साल के शासन में प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई है. इसका प्रमाण इन्वेस्टर्स समिट होता है. शीघ्र ही 50 हजार करोड़ निवेश की शुरुआत हम और कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देवरिया का जो मुद्दा उठाया गया, हमारी सरकार ने कार्रवाई की. जबकि 2009 में इसे मान्यता मिली थी तब किसकी सरकार थी ये बात किसी से छिपा नहीं है. योगी ने कहा कि जून 2017 में हमारी सरकार ने ऐसे सभी संस्थानों को बंद करने और अनुदान समाप्त करने का प्रावधान किया था.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने देवरिया मामले में सख्त कार्रवाई की. जिस अधिकारी ने थोड़ी भी लापरवाही बरती उस पर कड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले में हमने सीबीआई जांच की सिफारिश की. एसपी स्तर की 3 सदस्यीय महिला टीम इस मामले में निगरानी कर रही है.

विधानसभा में देवरिया मामले को विपक्ष के द्वारा उठाए जाने पर योगी ने कहा कि अपने नकारेपन को छिपाने के लिए विधानसभा में महत्वपूर्ण अनुदान और जनहित के मुद्दों पर चर्चा की बजाय विपक्ष ऐसे मुद्दे उठा रहा जो न्यायाधीन है.

उन्होंने कहा कि देवरिया के लिए कोई दोषी है तो ये सरकारें दोषी हैं, जिन्होंने ऐसी संस्थाओं को मान्यता दी थी और उन्हें अनुदान दिया था. इनके चेहरे को प्रदेश की जनता पहचानती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here