कंगना रणावत के मौजूदगी में CM रमन सिंह ‘मोबाइल तिहार’ करेंगे शुरू

0
234

रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी स्काई स्मार्ट फोन योजना का विधिवत शुभारंभ 30 जुलाई को राजधानी रायपुर में होगा। CM डॉ.रमन सिंह इंडोर स्टेडियम में मोबाइल तिहार की शुरूआत करेंगे। इस मौके पर राज्य सरकार के चार मंत्री कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत और खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले भी उपस्थित रहेंगे।

ज्ञात हो कि स्मार्ट फोन वितरण योजना की शुरूआत 26 जुलाई को जगदलपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की थी। प्रदेश में करीब 55 लाख स्मार्ट फोन बांटा जाना है। सरकार इसे मोबाइल तिहार के रूप में बांटेगी। मोबाइल तिहार का आगाज 30 को होगा। इस मौके पर सांसद रमेश बैस, महापौर प्रमोद दुबे, विधायक सत्यनारायण शर्मा, देवजी भाई पटेल, नवीन मारकंडेय, धनेंद्र साहू, श्रीचंद सुंदरानी, जिला पंचायत अध्यक्ष शारदा वर्मा भी मौजूद रहेंगी। मुंबई से फिल्म अभिनेत्री कंगना रणावत को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

समारोह की तैयारियों के सिलसिले में रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कालेजों के विद्यार्थी संचार क्रांति योजना की वेबसाइट में 31 जुलाई तक अपनी जानकारी दर्ज कर सकते हैं।

अगर किसी संस्थान का छात्र वेबसाइट में प्रविष्टि दर्ज न करने की वजह से मोबाइल से वंचित रह जाता है तो संबंधित संस्थान के प्राचार्य पर कार्रवाई की जाएगी। मोबाइल तिहार में शामिल होने के लिए मुफ्त पास 28 जुलाई को कलेक्टोरेट से लिए जा सकते हैं। आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम और विद्यार्थियों के लिए ओपन क्विज प्रतियोगिता भी रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here