अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ को मिली साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग

0
177

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त, 2018 को दो बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई. अक्षय कुमार स्टारर ‘गोल्ड (Gold)’ की टक्कर बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की फिल्म ‘सत्यमेव जयते (Satyameva Jayate)’ से हुई और कमाई के मामले में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बाजी मार ली. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार, ‘सत्यमेव जयते’ ने ‘गोल्ड’ से तकरीबन 5 करोड़ रुपये कम कमाए. जबकि ‘गोल्ड’ अक्षय कुमार की अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी है. इतना ही नहीं ‘गोल्ड’ साल 2018 की तीसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनकर उभरी है.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के अनुसार, ‘गोल्ड’ ने पहले दिन 25.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया. ‘गोल्ड’ के जरिए अक्षय कुमार को अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. वहीं, ‘सत्यमेव जयते’ ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपये बटोरे. यह जॉन अब्राहम की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनकर उभरी है. पहले दिन की कमाई से साफ है कि दोनों ही फिल्मों में 15 अगस्त की छुट्टी का फायदा मिला है. साथ ही दोनों फिल्मों को 5 दिन का लंबा वीकएंड मिला है, जिसका सीधा फायदा इसके कलेक्शन पर पड़ेगा.

अक्षय कुमार की ‘गोल्ड’ को साल 2018 की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है, जबकि ‘सत्यमेव जयते’ 5वीं पोजिशन पर है. तरण अादर्श के मुताबिक, ‘बागी-2’ को पछाड़ ‘गोल्ड’ ने लिस्ट में तीसरी पोजिशन पर कब्जा किया. 34.75 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ रणबीर कपूर स्टारर ‘संजू’ पहले नंबर पर है, जबकि दूसरी पोजिशन पर सलमान खान की ‘रेस-3’ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here