पटना : शेल्टर होम की 1 महिला की मौत, 2 लापता, तेजस्वी ने साधा निशाना

0
179

पटना: पटना के राजीव नगर के आश्रयगृह ‘आसरा होम’ में एक महिला की मौत हो गई. वहीं, दो संवासिन लापता बताई जा रही हैं. आश्रय गृह में संवासिनों के गायब होने और मौत होने पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है. पुलिस के अनुसार, राजीव नगर स्थित नेपाली नगर के आश्रयगृह के एक संवासिन को इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) में भर्ती कराया गया था, जहां शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई.

PMCH के अधीक्षक राजीव रंजन प्रसाद ने शनिवार को बताया, आश्रय गृह में रहने वाली अनामिका (27) को गुरुवार को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था. उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, साथ ही उसके शरीर में खून की कमी थी. शुक्रवार रात उसकी मौत हो गई. इस बीच, यहां से दो संवासिन भी गायब हो गई हैं, जिसकी प्राथमिकी राजीव नगर थाना में दर्ज कराई गई है.

राजीव नगर के थाना प्रभारी रोहन कुमार ने बताया कि आश्रयगृह संचालक द्वारा दो महिलाओं के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने कहा कि आश्रयगृह और आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि अगस्त महीने में इस आश्रयगृह में रहने वाली दो महिलाओं की मौत के बाद यह आश्रयगृह चर्चा में आया था. इन दो संवासिनों की मौत के बाद सरकार ने इस गृह को चलाने की जिम्मेवारी स्वयंसेवी संस्था अनुमाया ह्यूमन रिसोर्स फाउंडेशन से वापस ले ली थी. इस मामले में स्वयंसेवी संस्था की संचालिका मनीषा दयाल और सचिव चितरंजन को गिरफ्तार कर लिया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here