Published On: Mon, Oct 16th, 2017

BHU के विदेशी छात्र ने सीनियर्स पर लगाया मारपीट और रैगिंग का आरोप, FIR दर्ज

Share This
Tags

(आईबीए):-काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय छात्रावास में रहकर पढ़ाई करने वाले फिजी के एक छात्र ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग और मारपीट करने का आरोप लगाया है। फिजी निवासी बीए प्रथम वर्ष के छात्र मुनीष क्रिशल का आरोप है कि 13 अक्टूबर को लालबहादुर शास्त्री छात्रावास के कुछ सीनियर छात्रों ने उसके साथ रैगिंग की और मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड और दूतावास में की थी। फिर शनिवार की शाम को मैत्री छात्रावास के पास उन्हीं छात्रों ने मुनीष को देखा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी।
इस पर शनिवार की घटना के बाद उसने दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से लिखित शिकायत की, जिसे लंका थाने को भेज दिया। रविवार को लंका थाने में इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। गौरतलब है कि हाल ही में परिसर में छात्राओं के साथ हुई छेड़खानी के बाद विश्विद्यालय प्रशासन को छात्र-छात्राओं का भारी आक्रोश झेलना पड़ा था। विश्विद्यालय प्रशासन ने इस पर अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए मुख्य सुरक्षा अधिकारी को निलंबित करके नई महिला सुरक्षा अधिकारी की नियुक्ति की थी। साथ ही छात्र छात्राओं की सुरक्षा को लेकर तमाम इंतजाम करने का दावा किया था।
लंका के क्षेत्राधिकारी संजीव मिश्र ने बताया कि फिजी निवासी मुनीष के साथ 13 अक्तूबर को उसी के संकाय के कुछ छात्रों ने मारपीट की, जिसकी शिकायत उसने प्रॉक्टोरियल बोर्ड से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। फिर उन छात्रों ने शनिवार को पुन: इसका पीछा किया तो वह भागकर छात्रावास पहुंचा और दोबारा प्रॉक्टोरियल बोर्ड से शिकायत की, जिसे थाने को संर्दिभत किया गया है। उन्होंने बताया कि चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मुनीष किसी का नाम नहीं जानता, लेकिन उसका दावा है कि अगर वे सामने आए तो उन्हें पहचान लेगा। पुलिस आरोपी छात्रों की तलाश कर रही है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

ताज़ा खबर