Ind vs Ban: भारत ने जीता टॉस, पहले गेंदबाज़ी का किया फैसला..

0
122
ASIA CUP FINAL 2018 INDIA VS BANGLADESH

एशिया कपा 2018 का फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस खिताबी जंग में भारत के कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन के साथ अब एशिया कप 2018 फाइनल खेलने को तैयार है। फाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होना है। फाइनल तक के सफर में टीम इंडिया ने एकतरफा मुकाबले में जहां बांग्लादेश को एक बार तो पाकिस्तान को दो बार हराया, वहीं अफगानिस्तान और हांगकांग से उसे कड़ी टक्कर मिली।

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश को हराना इसलिए नहीं आसान

बता दें बांग्लादेश की टीम को हराना भारतीय टीम के लिए आसान चुनौती नहीं रहने वाली है। इससे पहले भी भारतीय टीम को बांग्ला टीम ने कई मौकों पर ख़ासा परेशान किया है। निदास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबल शायद भारतीय फैन्स अभी तक नहीं भूले है। उस मुकाबले में भी अगर दिनेश कार्तिक ने वो चमत्कारिक पारी नहीं खेली होती तो टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ सकता था।

ये खिलाड़ी जो टीम के लिए बन सकते है मुसीबत..

मुशफिकर रहीम: रहीम ने इस एशिया कप में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। पिछले मैच में भी रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ 99 रन की पारी खेलकर अपने आप को साबित किया था। भारतीय गेंदबाज़ों को रहीम को जल्दी आउट करना होगा।

महमुदुल्लाह.. टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ और स्पिन गेंदबाज़ी में माहिर महमुदुल्लाह अपने भी टीम इंडिया के लिए परेशानी का सबब बन सकते है।

मुस्ताफ़िज़ुर रहमान… मुस्ताफ़िज़ुर ने अपनी पहली वनडे सीरीज में भारतीय स्टार बल्लेबाज़ों का खूब परेशान किया था। पिछले मैच में मुस्ताफ़िज़ुर ने पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को टिकने नहीं दिया। आईपीएल में भी रहमान ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here