हार्दिक के अनिश्चितकालीन अनशन पर ग्रहण, सरकार ने लगाई धारा 144

0
81

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की 25 अगस्त से शुरू होने वाले अनिश्चितकालीन अनशन पर ग्रहण लग गया है. सरकार से अपील के बावजूद हार्दिक पटेल को अहमदाबाद के निकोल इलाके में अनशन करने कि अनुमती नहीं दी जा रही है. हार्दिक पटेल के अनशन से ठीक पहले अहमदाबाद प्रशासन नें 60 दिनो के लिये धारा 144 लगा दी है.

इससे पहले जब हार्दिक पटेल अनुमती को लेकर एक दिन के उपवास पर बैठे थे, तब उन्हें अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने उन्हीं के घर के बाहर से गिरफ्तार किया था. ऐसे में हार्दिक पटेल ने अब अपने उपवास के लिये गांधीनगर का सत्याग्राह मैदान गुजरात सरकार से मांगा था. लेकिन इसकी भी अनुमति ना दिये जाने पर हार्दिक पटेल ने घोषित किया कि वो अब अपने घर के मैदान में ही अनिश्चित कालीन अनशन पर बैठेंगे. तब पुलिस के दबाव से अनशन के लिये तैयार हो रहे पंडाल को ही हटवा दिया गया.

वहीं हार्दिक के अनशन से पहले अहमदाबाद शहर में 60 दिनों के लिये धारा 144 लगा दी गई है, जिसके तहत 4 से ज्यादा लोग एक जगह इकट्ठा नहीं हो पाएंगे. बता दें कि पुलिस ने हार्दिक पटेल के साथी अल्पेश कथेरिया को दो साल पुराने राष्ट्रद्रोह के मामले में 19 अगस्त को गिरफ्तार कर 4 दिन की रिमांड पर लिया है. वहीं हार्दिक पटेल के दूसरे साथियों पर भी पुलिस लगातार निगाहें बनाई हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here