Cricket की दुनिया में वापसी कर सकते हैं AB Devillirs, कैसे जानें…

0
165

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट की दुनिया में लौटेंगे। मैदान में वापसी के लिए उन्होंने रास्ता भी तैयार कर लिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के नए स्थाई मुख्य कार्यकारी अधिकारी थबांग मोरोए ने डिविलियर्स को उसी रोडमैप को लेकर खुलासा किया है। मोरोए के मुताबिक, प्रोटियाज क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और द.अफ्रीका की डोमेस्टिक फ्रैंचाइजी टाइटंस के लिए उपलब्ध रहेंगे। डिविलियर्स ने आगे सलाह-मशविरा और कोच संबंधी किरदार में खुद को देखने की रुचि जाहिर की है।

डिविलियर्स ने इसी साल मई महीने में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों को अलविदा कह दिया था। चूंकि वनडे क्रिकेट में वह अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे, लिहाजा मिस्टर 360 के संन्यास के फैसले पर फैंस भी बेहद हैरान रह गए थे। इस घटनाक्रम के ठीक दो दिनों बाद मोरोए की उनसे बातचीत हुई थी। उन्होंने डिविलियर्स से पूछा था कि आगे क्या वह कोच संबंधी भूमिका में खुद को देखते हैं?

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोरोए ने बताया, “एबी ने संकेत दिए कि वह उसी चीज में खुद को आगे बढ़ाएंगे, जिस पर उनकी रुचि होगी। लेकिन हमें स्केल पर बात की जरूरत है।” सीएसए के मुखिया ने आगे कहा, “एबी ने यह सोचकर संन्यास लिया, क्योंकि वह परिवार के साथ अधिक वक्त बिताना चाहते हैं। ऐसे में अगर मैं उन्हें क्रिकेट से जुड़ी भूमिकाओं में लाता हूं और वह पहले के मुकाबले पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे, तब यह उनके लिए फायदेमंद नहीं होगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here